Wrong UPI Transaction Complaint : नमस्कार दोस्तों हम आप लोगों को बताना चाहते हैं कि अगर आप लोग भी यूपीआई पेमेंट करते हैं तो आप लोग भी कहीं ना कहीं जरूर डर रहे होंगे कि कहीं गलत खाते में पैसा ना चला जाए और अगर किसी भी व्यक्ति का गलत खाते में यूपीआई पेमेंट हो गया है और वह लोग टेंशन में है तो उन लोगों को पेंशन में होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है जी हां सही सुन पा रहे हैं।
जो कि आप आप सभी लोगों के लिए सरकार के द्वारा बहुत ही बड़ी खुशखबरी दे दिया गया है जो कि आप लोगों को बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि अगर गलत खाते में यूपीआई पेमेंट हो गया है तो 5 मिनट के अंदर अब आप लोग पैसा रिटर्न अपने खाते में ले सकते हैं जिसके लिए पूरी प्रक्रिया हम आप सभी लोगों को आज के इस आर्टिकल के द्वारा बताने वाले हैं तो इसीलिए आप सभी लोगों को आज के इस आर्टिकल को अंत तक जरूर अध्ययन कर लेना चाहिए।
Wrong UPI Transaction Complaint : गलत खाते में यूपीआई पेमेंट होने पर ऐसे पैसा वापस ले
Wrong UPI Transaction Complaint के अंतर्गत खाते में यूपीआई पेमेंट हो गया है तो पैसा वापस आप सभी लोगों को कैसे लेना है इसके बारे में पूरी जानकारी इस आर्टिकल के द्वारा आप लोगों को प्राप्त करना चाहिए जो कि आप लोगों को बता दे कि गलत खाते में यूपीआई पेमेंट हो गया है तो उसका wrong UPI ट्रांजैक्शन कंप्लेंट करने के लिए ऑनलाइन की प्रक्रिया का आप सभी लोगों को उपयोग करना चाहिए।
और इसके लिए स्टेप बाय स्टेप जानकारी आप सभी को हम इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं तथा इसके साथ ही आप लोगों को बता दे कि गलत खाते में अगर पैसा चला गया है यूपीआई पेमेंट तो कंप्लेंट करने के लिए क्या-क्या विवरण जरूर आप लोगों के पास उपलब्ध होना चाहिए इसकी भी जानकारी हम नीचे पूरी विस्तार से देने का प्रयास करेंगे तो आइए संपूर्ण जानकारी नीचे देखते हैं।
गलत ट्रांजैक्शन को रिफंड कैसे लें?
दोस्तों हम आप सभी लोगों को बताना चाहते हैं कि भारत के रहने वाले जितने भी नागरिक लोग नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन आफ इंडिया (NPCI) के द्वारा जितने भी लोग डिजिटल ट्रांजेक्शन करते हैं उन लोगों के लिए अच्छी खुशखबरी है जो कि अगर गलत ट्रांजैक्शन हो जाता है तो आप लोग ऑनलाइन के जरिए एनपीसीआई के वेबसाइट के माध्यम से आसानी से अपना पैसा रिटर्न खाते में प्राप्त कर सकते हैं।
Wrong UPI Transaction Complaint के लिए Required Information?
- Natural of transaction
- Issue
- Comments (Issue क्या है)
- ट्रांजैक्शन आईडी
- बैंक का नाम
- और यूपीआई आईडी
- राशि
- ट्रांजैक्शन की तिथि
- ईमेल आईडी
- रजिस्टर मोबाइल नंबर
- ट्रांजैक्शन स्क्रीनशॉट
- बैंक स्टेटमेंट
- इत्यादि जानकारी आप सभी के पास उपलब्ध होना चाहिए।
Wrong UPI Transaction Payment कितने समय में वापस मिलता हैं
दोस्तों हम आप सभी लोगों को बता दे कि अगर आप लोग भी गलत यूपीआई ट्रांजैक्शन कर देते हैं तो npci.org.in पर आप जैसे ही कंप्लेंट दर्ज करते हैं तो उसके 24 से 48 घंटे के अंदर आप सभी का पैसा आपके खाते में आ जाएगा और अधिक जानकारी के लिए 89289 13333 के जरिए व्हाट्सएप मैसेज करें।
How To Wrong UPI Transaction Complaint?
- Wrong UPI Transaction Complaint के लिए आप सभी लोग को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट npci.org.in पर जाना चाहिए ।
- यहां पर जाने के बाद गेट इन टच विकल्प पर क्लिक कर देना चाहिए।
- फिर UPI Complaint विकल्प पर क्लिक कर देना चाहिए ।
- उसके बाद कंप्लेंट ऑप्शन में ट्रांजैक्शन से जुड़ी सभी जानकारी को अच्छी तरह से दर्ज करना चाहिए ।
- तथा सबमिट के विकल्प पर क्लिक कर देना चाहिए ।
- इसके बाद अगर आपका ट्रांजैक्शन सही होगा तो 24 से 28 घंटे के भीतर आपका पैसा आपके बैंक खाते में वापस आ जाएगा ।
Leave a comment